'भूत दिखने' की शिकायत पर बंद हुआ स्कूल


इस खबर को जो लोग दूर से पढ़ रहे होंगे उन्हें यह महज अफवाह लग रही होगी, लेकिन भुक्तभोगियों के लिए यह किसी यंत्रणा से कम नहीं है. उत्तरी मलेशिया स्थित एक स्कूल को भारी दबाव के बीच बंद कर देना पड़ा है. इस स्कूल के शिक्षकों व स्टूडेंट्स ने वहां काली आकृति और चीख-चिल्लाहट की आवाज आने की बात कही है.

वहां के स्थानीय मीडिया ने इस मामले को 'मास हीस्टिरिया'(सामूहिक उन्माद) बताया है. यह पूरा मामला एक सप्ताह पहले का है जब मलेशिया के SMK Pengkalan Chepa 2 स्कूल के स्टूडेंट्स व शिक्षकों ने अलौकिक आकृतियों के दिखने की शिकायत की. इस स्कूल में पढ़ने वाले 50 से अधिक स्टूडेंट्स और 11 शिक्षकों ने एक ही जैसी आकृति के दिखने व उसके द्वारा हमले का दावा किया है.

इस स्कूल में पढ़ाने वाली एक शिक्षिका कहती हैं कि जब वे एक स्टूडेंट को बाहों में उठाए हुईं थीं तो उन्हें उनका हाथ अपेक्षाकृत ज्यादा भारी लगा. वे उस दौरान अल्लाह से मदद की गुहार लगाने लगीं और उन्हें महसूस हुआ जैसे उनके शरीर के बाएं हिस्से से कोई आकृति लिपटी है. वहीं एक दूसरी शिक्षिका ने कहा कि वे बेहोश सी होने लगीं, उन्हें लगा जैसे कोई आकृति उनके शरीर में दाखिल होना चाह रहा हो.

इस खबर की वजह से पूरे मलेशिया और खासतौर पर स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों व अभिभावकों में हड़कंप मचा हुआ है और चारों तरफ अफरातफरी तारी है.